RPF जवान की दरिंदगी, विकलांग आदमी को घसीट कर पीटा – देखें विडियो

हाल ही में हुई एक ऐसी घटना जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे। यह घटना उड़ीसा के बालासोर रेलवे स्टेशन की है जहाँ पर एक RPF जवान ने एक लाचार और विकलांग आदमी को स्टेशन पर घसीट घसीट कर पीटा। RPF जवान की इस दरिंदगी का विडियो इन्टरनेट पर चारों तरफ वायरल हो रहा है। भारतीय सेना का यूँ अपने ही नागरिकों पर अत्याचार करना उस देश के लिए बहुत ही शर्म की बात है। रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स का काम स्टेशन पर हिंसा और असमाजिक तत्वों को रोकनें का है लेकिन यहाँ तो खुद सेना एक विकलांग पर ज़ुल्म कर रही है।

विडियो में आप देख सकते है की कैसे RPF जवान इस विकलांग को घसीट कर पीट रहा है है और विकलांग चिल्ला रहा है और जनता खड़ी तमाशा देख रही है। जनता आखिर करे भी तो क्या करे जब उन्हें बचाने वाले खुद ही उनके जान के दुश्मन बन जाए। कभी कश्मीर तो कभी उड़ीसा, भारतीय सेना का अपनी ही जनता पर ये ज़ुल्म भारत के लिए एक विडंबना की बात है।

On cam: RPF jawans assault differently-abled man at Odisha's Balasore station

Posted by The Times of India on Sunday, January 8, 2017

भारत जैसे देश की संस्कृति में जब एक विकलांग को इतनी बुरी तरीके से पीटा जाए और पीटने वाला सेना का एक जवान हो तो उस देश की संस्कृति पर एक सवालिया निशान लग जाता है। आये दिन सेना के ज़ुल्म के विडीयोज़ इन्टरनेट पर आते रहते है उन्हें देखकर मन में सवाल उठता है की क्या यही वो भारत देश है जिसे कभी सोने की चिड़िया कहा जाता था, क्या ये वही भारत देश है जहाँ लोग आपस में भाईचारे से रहते थे?

 

loading...