सोमवार से नहीं लेंगे पेट्रोल पंप पर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट

सोमवार को कर्नाटक में पेट्रोल पंप पर क्रेडिट कार्ड लेना बंद हो जायेगा। पेट्रोल पंप मालिकों ने ये फैसला बैंकों की फीस के चलते लिया है। क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर स्थानान्तरण फीस कटती है जिसके कारण पेट्रोल पंप मालिक सोमवार से क्रेडिट कार्ड से पेमेंट लेना बंद कर देंगे। मोदीजी के कैशलेस इंडिया पर जनता का एक और वार। भारत की आबादी दुनिया में दुसरे स्थान पर और वहां मोदीजी भारत की जनता को ज़बरदस्ती कैशलेस होने पर मजबूर कर रहे है जो की नामुमकिन है।

जहाँ पर 50% आबादी के पास इन्टरनेट की सुविधा नहीं है वहां पर कैशलेस की बात करना सबसे बड़ी बेवकूफी की बात है। भारत जैसे देश में कई गाँवों में अभी तक बिजली नहीं है वहां भारत कैशलेस कैसे हो सकता है। अखिल भारतीय फेडरेशन ऑफ़ पेट्रोलियम ट्रेडर्स के अध्यक्ष बी.आर. रविन्द्रनाथ ने कहा की आने वाले समय में कर्नाटक ही नहीं बल्कि भारत के लगभग सभी पेट्रोल पंप क्रेडिट कार्ड से पेमेंट लेना बंद कर देंगे। पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी ने कहा की क्रेडिट कार्ड पेमेंट से जनता हमें अपना दुश्मन समझने लगी है। जनता को क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने के लिए मजबूर करना उन्हें हमारे ख़िलाफ़ करना है।

बी.आर. रविन्द्रनाथ ने ये भी कहा की ये फैसला देश के लगभग सभी पेट्रोल कम्पनीज ने सर्व-सम्मति से लिया है ताकि भारत की जनता को पेमेंट करने में कोई परेशानी न हो। भारत की जनता को पेमेंट करने के लिए मजबूर करना सही नहीं है। बी.आर. रविन्द्रनाथ ने ये ज़ोर देकर कहा की ये फैसला किसी भी क़ीमत पर वापिस नहीं लिया जायेगा ।

loading...