बाजार में पहुंचे 2000 के नकली नोट…कही आपके पास नकली नोट तो नहीं

नोटबंदी का कारण मोदी जी ने नकली नोट बाजार में आना बताया था। मोदी जी ने 500 1000 के नोट बंद कर के 2000 का नोट बाजार में लाये। हालात ये है की 2000 के नोट को आये कुछ ही दिन हुए थे की 2000 के भी नकली नोट बाजार में आ गए। अभी मध्य प्रदेश के दो किसान के पास 2000 के नोट मिले जिनपर महात्मा गाँधी की फोटो ही नहीं थी। यह घटना मध्य प्रदेश के शिओपुर जिले की है। किसानो को ये नोट स्टेट बैंक और इंडिया की ब्रांच से मिला है।

जब किसान ने बैंक वालो से संपर्क किया तो बैंक वालो ने कहा नोट तो असली है। किसान ने नोट असली है उस का सबूत माँगा। बैंक प्रबंधक ने साफ कर दिया कि नोट में प्रिंटिंग मिस्टेक है।

ऐसे कई नोट बाजार में सब जगह फेल गए है। पिछले महीने में उड़ीसा में पुलिस ने 4.8 लाख की नये नोट और इसके कुछ दी बाद पुलिस ने 7.64 लाख के नकली नोट कानपूर में पकड़े। कर्नाटक के चिकमंगलूर में किसान प्याज बेंच रहा था। एक खरीदकर किसान को 2000 का नोट दे दिया। किसान ने जब अपने दोस्तों को नोट दिखाया तब पता चला की असली नोट की जगह 2000 के नोट की फोटो कॉपी दे दी है। नये नोट में असली है या नकली अभी तक पहचान करना भी नहीं आता है। इसका फायदा नकली नोट छापने वाले उठा रहे है।

देश का ये हाल है नए नोट बाजार में आये ही थे की नकली नोट की खबरे आने लग गई| सबसे ज्यादा नई और पुरानी मुद्रा बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओ के पास पकड़े गए है। काला धन तो बाहर आया नहीं आम जनता परेशान जरुर हो गई है।

loading...