मोदी की नोटबंदी इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला – डॉ. मनमोहन सिंह [VIDEO]

हाल ही में दिए गए अपने एक भाषण में डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा की नोटबंदी एक सोची समझी रणनीति के तहत अब तक के इतिहास में भारत का सबसे बड़ा स्कैम है। मनमोहन सिंह ने ये भी कहा की बिना तैयारी के ऐसा बड़ा कदम उठाना देश के लिए बहुत ही घातक है। इससे देश की GDP 2% से घट सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करते हुए डॉ. मनमोहन सिंह ने पूछा की काले धन पर लगाम लगाने के लिए उठाया गया ये कदम भविष्य में भारत को कैसे लाभ पहुंचा सकता है?

अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे –

डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री से पूछे गए किसी भी सवाल का जवाब मोदी के पास नहीं था, मोदी पुरे वक़्त चुप्पी साधे बैठे थे और जब मोदी से सवाल किया गया तो कहा की उन्हें संसंद मे बोलने का मौका ही नहीं मिला। मोदी सफ़ेद झूठ और बेतुकी बातों से अपने भक्तों को तो उल्लू बना सकते है लेकिन डॉ. मनमोहन सिंह जैसे समझदार और अनुभवी व्यक्ति के सामने मोदी की बोलती बंद हो गई। डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा पूछे गए एक के बाद एक सवालों का जवाब मोदी और उनकी पूरी पार्टी के पास नहीं था।

बोले मनमोहन, मोदी हो गए मौन-

डॉ. मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तो उन्हें कम बोलने या चुप रहने पर उनका मजाक उड़ाया जाता था लेकिन जब बोले तो मोदी जैसे वक्ताओं को भी पीछे छोड़ दिया। डॉ. मनमोहन सिंह ने मोदी को ग्रामीण क्षेत्रों की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा की लगभग 50% लोग गाँवों मे मजदूरी करके अपना घर चलाते है, जिनके पास कालाधन तो क्या दो वक़्त की रोटी के लिए पैसे जुटाना भी बहुत ही मुश्किल होता है।

डॉ. मनमोहन सिंह के तीखे सवालों का जवाब न तो मोदी के पास था और न ही उनकी पूरी पार्टी के पास था। नोटबंदी पर चिंता जताते हुए मनमोहन सिंह ने कहा की भारत का वर्तमान खराब करके भारत के अच्छे भविष्य की कामना करना सरासर बेवकूफी है। मनमोहन सिंह ने ये भी कहा की दुनिया में आर्थिक मंदी आई थी और भारत में आर्थिक मंदी को लाया गया है यानि भारत ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली।

loading...