देखे वीडियो-ओवैसी ने ‘भारत माता की जय’ के सवाल पर ऐसा जवाब दिया कि विपक्ष की हुयी बोलती बंद

असदुद्दीन ओवैसी जो कि हमेशा ही अपने भाषणों को लेकर हमेशा चर्चा का विषय बने रहते है। लेकिन ये भी सच है कि वो अपने विपक्षो का मुह तोड़ ऐसा बेहतरीन जबाब देते हैं कि बोलने वाले कि बोलती बंद हो जाती है। असदुद्दीन ओवैसी हिन्दुस्तानी मुसलमानों और दलितों के हक के लिए अपनी आवाज को हमेशा बुलंद रखते है। लेकिन उनसे हर बार एक ही सवाल पुछा जाता है कि, आप किसी विशेष समुदाय के साथ ही क्यों चलते है? असदुद्दीन ओवैसी भी इस सवाल का जवाब हमेशा संजीदगी के साथ देते है और बताते है कि, किस साजिश के तहत देश के हिन्दुस्तानी मुसलमानों और दलितों के साथ अत्याचार हुआ है जो किसी से छिपा नहीं है।

एक सवाल ये भी उठता है कि, जो दादरी में अखलाक के फ्रीज़ में क्या रखा हुआ है ये ढूंढ लेते है लेकिन हिंदुस्तान का एक होनहार बेटा नजीब अहमद को नहीं ढूंढ पाते है। ये बात तो हम सभी जानते है कि, किस तरह से दलितों और हिन्दुस्तानी मुसलमानों पर गौ-रक्षक अपना आतंक बरसाते है और खुलेआम गुंडागर्दी करते हुए पकड़े जाते है लेकिन उन पर तो कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

अभी हाल ही में पाकिस्तान ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई, भारतीय सेना की जासूसी करते हुए जब पकड़े गए तो उसमें सभी भाजपा के नेता शामिल थे। लेकिन मुद्दे की बात तो ये है कि उनमे एक भी मुसलमान नहीं था फिर भी मुसलमानों की देशभक्ति पर हमेशा शक किया जाता है। यदि उन आईएसआई में एक भी मुस्लिम होता तो भारतीय मीडिया तो बवाल ही मचा देती। लेकिन जब भाजपा के नेताओं के आईएसआई के साथ सम्बन्ध सामने आये तो मीडिया एकदम चुपी साधे हुए है।

सवाल ये भी है कि, यदि कोई हिन्दुस्तानी मुस्लिम होता तो उन्हें गद्दार और आतंकवादी के नाम का दर्जा देकर बवाल मचा दिया जाता , लेकिन भाजपा और संघियों के नेता पकड़े जाने पर उन्हें कोई लेबल नहीं मिलता है। पर जब हिन्दुस्तानी मुसलमान भारत माता की जय बोलते हैं तो सवाल खड़े किये जाते है और नहीं बोलने पर उन्हें आतंकवादी और गद्दार का नाम दे दिया जाता है। लेकिन जब भाजपा के नेता आईएसआई में पकड़े गये है तो उन्हें सिर्फ पैसों के लालच में आकर ऐसा काम करने का नाम दे दिया।

loading...